सूडान के दारफुर में चीनी शांति रक्षकों को मिला शांति पदक

सूडान-के-दारफुर-में-चीनी-शांति-रक्षकों-को-मिला-शांति-पदक

बीजिंग, 1 अगस्त (आईएएनएस)। चीन द्वारा सूडान के दारफुर में भेजे गये 225 शांति रक्षकों को 30 जुलाई को संयुक्त राष्ट्र संघ से शांति पदक का सम्मान मिला। साथ ही उन्हें दारफुर में स्थित संयुक्त राष्ट्र संघ व अफ्ऱीकी संघ के संयुक्त मंडल द्वारा दिया गया पुरस्कार भी मिला।

संयुक्त मंडल के एआई फाशिर सुपर कैंप में आयोजित समारोह में चीनी शांति रक्षक इंजीनियर इकाई के कमांडर ली मंग ने दारफुर में स्थित संयुक्त राष्ट्र संघ व अफ्ऱीकी संघ के संयुक्त मंडल के कमांडर ने इनाम घोषित किया।

ली मंग ने कहा कि यह हमारे सभी अधिकारियों व सैनिकों के लिये एक विशेष पुरस्कार है। वह हमारे सफलता से विभिन्न शांति रक्षा कर्तव्य को करने की पुष्टि भी है।

ली मंग के अनुसार 20 महीनों तक शांति रक्षा कर्तव्य निभाने के दौरान चीनी शांति रक्षक इंजीनियर इकाई ने क्रमश: गोलो अस्थाई सैन्य अड्डे में बुनियादी सुविधाओं का निर्माण, 10 शिविरों की सफाई, संचालन व स्थानांतरण, एआई फाशिर सुपर कैंप का उन्नयन आदि कर्तव्य पूरा किया। खास तौर पर कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद इंजीनियर इकाई ने महामारी की रोकथाम के साथ अपना काम जारी किया। उन की क्षमता को संयुक्त मंडल की स्वीकृति मिली।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस