राजसमन्द : मेवाड़ और मारवाड़ में पेयजल संकट का समाधान हो – सांसद दिया कुमारी

Rajasamand MP Diya Kumari, Rajasamand MP Diya Kumari news, Rajasamand MP Diya Kumari video, Rajasamand MP Diya Kumari history, Rajasamand MP Diya Kumari love story, Rajasamand news, Rajasamand Hindi News, Rajasamand Live News, Rajasamand Latest News, latest news ,Latest Hindi News,Jaipur Hindi News, Jaipur today news,

चंबल परियोजना फेस-2 पैकेज-1 का संवर्द्धन करने की मांग

राजसमन्द। सांसद दिया कुमारी ने संसद के बजट सत्र के दौरान राजसमंद की पेयजल संबंधी समस्या की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि पिछले कई वर्षों से मेवाड़ और मारवाड़ क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या विकराल रूप धारण कर रही है। भूजल स्तर भी दिन प्रतिदिन गिरता जा रहा है। जिससे पीने के पानी का संकट और भी गहरा हो गया है।

सांसद दिया कुमारी ने राजसमन्द संसदीय क्षेत्र के कुछ स्थानों की पेयजल समस्या का समाधान प्रस्तुत करते हुए सदन में कहा कि मेवाड़ क्षेत्र में सरकार द्वारा पेयजल की आपूर्ति के लिए चंबल भीलवाड़ा परियोजना शुरू की गई है। इस योजना से भीलवाड़ा व उसके आसपास के क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति किए जाने की योजना है। इस योजना से मेरे संसदीय क्षेत्र राजसमंद के भीम देवगढ़ तहसील के कुछ गांवों को भी जोड़ा गया है। चंबल नदी में पानी की आवक को देखते हुए उक्त परियोजना का संवर्धन कर बाकी गांवों को भी पेयजल आपूर्ति से जोड़ा जा सकता है।

संसदीय क्षेत्र मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लड्ढा ने बताया कि बजट सत्र के दौरान नियम 377 के तहत सदन के माध्यम से पेयजल समस्या का मामला उठाते हुए सांसद दियाकुमारी ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से आग्रह किया कि चंबल परियोजना फेस-2 पैकेज-1 का संवर्द्धन कर राजसमंद जिले की भीम और देवगढ़ तहसील के ग्रामीण और शहरी इलाकों में व्याप्त पेयजल समस्या का निदान किया जाए।

 

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.