सावन का सोमवार: इस मंत्र के जाप से शिवलिंग पर चढ़ाएं कच्चा दूध, होगी मनोकामना पूरी

0

सावन का सोमवार: इस मंत्र के जाप से शिवलिंग पर चढ़ाएं कच्चा दूध, होगी मनोकामना पूरी 1उज्जैनः सावन के महिने का दूसरा सोमवार आज है और भोले के भक्तों की मंदिरों में कतारे देर रात से ही लग गई है। इस दिन भगवान को खुश करने के लिए भक्त विशेष कृपा के भागीदार बनने के लिए इस पूरे महीने उनकी आराधना करते हैं। भक्त गण उनका बेल पत्र, जल और धतूरा चढ़ा कर अभिषेक करते हैं।

अब ट्रेन का सफर हुआ आसान, मोबाइल से बुक होंगे जनरल टिकट
इनकी अराधना में कच्चे दूध का अपना अलग ही महत्व है। शिव जी को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं, जिसमें से यदि सावन के महीने में एक विशेष मंत्र बोल कर शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाया जाए तो आपकी जिंदगी में आपकी सारी समास्याएं दूर हो जाएगी। वैवाहिक दिक्कतें, आर्थिक और स्वास्थ्य संबंधी परेशानी छूमंतर हो जाएगी अगर आप दिल से भगवान शिव की आज आराधना करते हैं। संतान की चाहत रखने वाले भी आज उपवास करते हैं।
इसलिए है लाभकारी
IRCTC से आधार लिंक करने पर अब पाएं 10,000 रुपए कैश और फ्री में रेल टिकट

सावन का सोमवार: इस मंत्र के जाप से शिवलिंग पर चढ़ाएं कच्चा दूध, होगी मनोकामना पूरी 2कच्चा गाय का दूध चढ़ाने और कौन सा मंत्र का जाप करना लाभकारी होता है, और शिव की किस विधि से पूजा करनी चाहिए। मान्यता है कि शिव को शीतलता देने करने वाली चीजें अधिक पंसद है जिसके तलते उनपर कच्चा दूध चढ़ाने की प्रथा है, कहा जाता है कि दूध की प्रकृति शीतलता प्रदान करती है, वहीं ये भी कहा जाता है कि चंद्र से जुड़े दोषों को दूर करने के लिए हर सोमवार को शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए।

दूध अर्पित करते वक्त करें इस मंत्र का जाप

पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

नमः शंभवाय च मयोभवाय च नमः शंकराय च मयस्कराय च नमः शिवाय च शिवतराय च।।ईशानः सर्वविध्यानामीश्वरः सर्वभूतानां ब्रम्हाधिपतिर्ब्रम्हणोधपतिर्ब्रम्हा शिवो मे अस्तु सदाशिवोम।।तत्पुरषाय विद्म्हे महादेवाय धीमहि। तन्नो रुद्रः प्रचोदयात।।
ओम नमः सिवाय:।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने की टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मुलाकात

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिए hellorajasthannews@gmail.com पर मेल कर सकते है।