Top

आईएसएल-6 : साउदर्न डर्बी में आज बेंगलुरू की मेजबानी करेगा केरला

आईएसएल-6 : साउदर्न डर्बी में आज बेंगलुरू की मेजबानी करेगा केरला

कोच्चि, 15 फरवरी (आईएएनएस)। मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू एफसी और केरला ब्लास्टर्स हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में शनिवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एक-दूसरे का सामना करेंगे।

बेंगलुरू पहले ही सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुकी है जबकि केरला प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। केरला के अभी दो मैच बचे है और अब वह इन दोनों मैचों में सांत्वना भरी जीत दर्ज करना चाहेगी। दोनों टीमें अपना-अपना पिछला मैच गोलरहित ड्रॉ खेल चुकी है।

कोच एल्को स्काटोरी की टीम केरला इस समय आठवें नंबर पर है। टीम ने अपना पिछला मुकबाला नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से गोलरहित ड्रॉ खेला था। केरला का आक्रमण एक बार फिर से बाथोर्लोमेव ओग्बेचे और राफेल मेसी बोउली के कंधों पर होगी।

इस सीजन में केरला ने अब तक 23 गोल किए हैं और इन 23 गोलों में से ये दोनों खिलाड़ी मिलकर 18 गोल कर चुके हैं। लेकिन बेंगलुरू के खिलाफ केरला के आक्रमण के सामने मेहमान टीम के डिफेंस के रूप में एक दीवार खड़ी होगी, जिसने अब तक इस सीजन में केवल नौ ही गोल खाए हैं।

दूसरी तरफ, कार्लोस कुआडाट की टीम को अपने पिछले मैच में चेन्नइयन एफसी से गोलरहित ड्रॉ खेलना पड़ा था। बेंगलुरू को पता है कि अब वे टॉप पर रहकर लीग का चरण का समापन नहीं कर सकती है। बेंगलुरू पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और अब वह दूसरे स्थान के लिए लड़ेगी।

टीम के हालांकि इसके बावजूद कई चिंताए हैं। कप्तान सुनील सुनील छेत्री और जुआन गोंजालेज पहले ही निलंबन का सामना कर रहे है। दोनों को पिछले मैच में येलो कार्ड मिला था।

बेंगलुरू ने हाल में एएफसी कप क्वालीफायर में पारो एफसी को 9-1 से करारी मात दी है और इससे उनके खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। मिडफील्ड में डिमास डेल्गाडो और एरिक पातार्लू के होने से टीम की मिडफील्ड में मजबूती मिलेगी।

--आईएएनएस

Next Story
Share it