एस्टन मार्टिन रेसिंग अकादमी ने अखिल को रिटेन किया

एस्टन-मार्टिन-रेसिंग-अकादमी-ने-अखिल-को-रिटेन-किया

बेंगलुरु, 31 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय युवा रेसर अखिल रबींद्र को एस्टन मार्टिन रेसिंग (एएमआर) ड्राइवर अकादमी ने 2020 सीजन के लिए रिटेन किया है। एएमआर ने अखिल को अपनी अकादमी के लिए दुनिया के 12 अन्य ड्राइवरों के साथ चुना है।

22 वर्षीय अखिल पिछले साल भारत से चुने जाने वाले एकमात्र एशियाई ड्राइवर थे, जिन्हें एएमआर ने अपनी अकादमी के लिए चुना था।

अखिल अब इंग्लैंड में युवा ड्राइवरों के साथ एक साल तक ट्रेनिंग करेंगे और फिर 2021 में एस्टन मार्टिन रेसिंग टीम की ओर से जूनियर ड्राइवर चैम्पियनशिप में भाग लेंगे।

अखिल ने कहा, मैं फिर से पोडियम हासिल करने और सीजन के शुरू होने को लेकर उत्साहित हूं। मैं अपने प्रायोजकों, एएसएम टेक्नोलॉजीज, स्मार्टफिक्स फॉर्म एंड गियर्स को उनके निरंतर समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

उन्होंने यूरोपियन टीम साथ चार बार पोडियम हासिल किया है। अखिल ने अमेरिका में एस्टन मार्टिन के साथ पदार्पण किया था, जहां उन्होंने आईएमएसए क्वालीफिकेशन रेस में शानदार प्रदर्शन किया था।

अखिल और उनकी नई एस्टन मार्टिन विंटेज जीटी4 ने मार्च 2019 में इटली के मुगेलो स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट पर आयोजित 34एच जीटी सीरीज यूरोपियन में दूसरा स्थान हासिल किया था।

अखिल को इससे पहले 2014 में प्रतिष्ठित एफआईए इंस्टीट्यूट यंग ड्राइवर्स एक्सीलेंस अकादमी के लिए एशिया से चुना गया था। इसके बाद फिर उन्हें 2017 में मैक्लारेन जीटी ड्राइवर के लिए चुना गया था और इसमें चुने जाने वाले वह एकमात्र भारतीय ड्राइवर थे।

– -आईएएनएस