ओलम्पिक को अन्य टूर्नामेंट की तरह ही लूंगा : जोकोविक

ओलम्पिक-को-अन्य-टूर्नामेंट-की-तरह-ही-लूंगा-:-जोकोविक

बेलग्रेड, 19 फरवरी (आईएएनएस)। ग्रैंड स्लैम और ओलम्पिक की बात पर जोर देते हुए वर्ल्ड नंबर-1 पर वापसी करने वाले सर्बिया के पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने कहा है कि यह सीजन उनका सर्वश्रेष्ठ हो सकता है और वह रोजर फेडरर तथा राफेल नडाल के साथ सर्वकालिक महान टेनिस खिलाड़ी की रेस में शामिल होने को लेकर प्रेरित महसूस कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जोकोविक ने मंगलवार को बेलग्रेड स्थिति उनके टेनिस कोर्ट पर याद दिलाया गया कि बीते महीने सर्बिया की राष्ट्रीय टीम के साथ एटीपी कप का खिताब जीतने ने उन्हें आस्ट्रेलियन ओपन के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा, मेरे लिए सीजन की शुरुआत सर्वश्रेष्ठ तरीके से हुई है। मैं इसे अपने सर्वश्रेष्ठ सीजन में बदलने के लिए प्रेरित हूं। मैं जानता हूं कि यह ओलम्पिक सीजन है, जिसका मतलब है कि कार्यक्रम थकान भरा होगा। विंबलडन के बाद आराम करने का कम समय होगा।

उन्होंने कहा, जाहिर सी बात है कि मेरा लक्ष्य ग्रैंड स्लैम के साथ-साथ ओलम्पिक खेल होंगे। मैंने बीजिंग-2008 ओलम्पिक में सर्बिया के लिए कांस्य पदक जीता था। मैं तैयारी में अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा और ओलम्पिक तथा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट्स में अपने शीर्ष स्तर पर रहूंगा।

जोकोविक ने कहा कि वह टोक्यो ओलम्पिक-2020 में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर गर्व महसूस करेंगे।

उन्होंने कहा, मैं किसी अन्य टूर्नामेंट की तरह ही ओलम्पिक में जाऊंगा। मुझे लगता है कि पदक जीतने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है।

–आईएएनएस