ओलम्पिक में नस्लवाद विरोधी प्रदर्शन को मिले मंजूरी : एलए-2028 मुखिया

ओलम्पिक-में-नस्लवाद-विरोधी-प्रदर्शन-को-मिले-मंजूरी-:-एलए-2028-मुखिया

लास एंजेल्स, एक अगस्त (आईएएनएस)। लास एंजेल्स ओलम्पिक-2028 की आयोजन समिति के चेयरमैन कासे वासरमैन ने अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख को पत्र लिखकर अपील कर कहा है कि वह खेलों में नस्लवाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को मंजूरी दे दें।

ओलम्पिक चार्टर के नियम 50 के मुताबिक, किसी तरह का प्रदर्शन, राजनैतिक, धार्मिक और नस्लीय प्रोपेगेंडा ओलम्पिक की जगहों, स्थलों और अन्य क्षेत्रों में नहीं किया जा सकता।

स्पोर्टिको के मुताबिक वासरमैन ने अपने पत्र में लिखा है, खेल नस्लवाद से अलग नहीं है। यह उस विश्व का एक छोटा हिस्सा है जहां नस्लवाद है। मैं आपसे अपील करता हूं कि आप खिलाड़ियों को मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह नस्लवाद के खिलाफ अपनी आवाज उठाने की मंजूरी दें और उन्हें प्रोत्साहित करें।

उन्होंने लिखा, हम इसकी शुरुआत ओलम्पिक चार्टर के नियम 50 का समर्थन करने वाली गाइडलाइंस में बदलाव कर कर सकते हैं ताकि ओलम्पिक मंच पर भी नस्लवाद के खिलाफ प्रदर्शन किया जा सके।

हाल ही में अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद पूरी दुनिया में ब्लैक लाइव्स मैटर नाम के आंदोलन ने जोर पकड़ा है।

–आईएएनएस