Top

कोई भी दर्शकों के बिना ओलंपिक होते नहीं देखना चाहता : टोक्यो 2020 प्रवक्ता

कोई भी दर्शकों के बिना ओलंपिक होते नहीं देखना चाहता : टोक्यो 2020 प्रवक्ता

टोक्यो, 4 अगस्त (आईएएनएस)। टोक्यो 2020 के प्रवक्ता मासा तकाया ने बिना दर्शकों के ओलंपिक खेलों की मेजबानी की संभावना से मंगलवार को इंकार नहीं किया। उन्होंने कहा कि कोई भी दर्शकों के बिना खेलों को आयोजित होते नहीं देखना चाहते हैं।

जापान की जिजि प्रेस ने पिछले सप्ताह ही लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के अज्ञात कार्यकारी व्यक्ति के हवाले से बताया था कि खेलों का आयोजन दर्शकों के बिना भी, निश्चित रूप से होनी चाहिए। यह व्यक्ति जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के करीबी हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तकाया ने एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा कि कोविड-19 के प्रतिवाद से संबंधित इस तरह के विषय को प्रमुख पक्षों-राष्ट्रीय सरकार, टोक्यो महानगरीय सरकार और टोक्यो 2020 आयोजन समिति के बीच गहन विचार-विमर्श के बाद संबोधित किया जाना है।

उन्होंने कहा, इस सीजन के बाद हमारी एक बैठक होगी, जिसमें ये तीनों पक्ष भाग लेंगे, इसलिए हम इस बैठक के परिणाम पर नजर रखेंगे।

इससे पहले, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बॉक ने जुलाई में कहा था कि आईओसी दर्शकों के बिना टूर्नामेंट के आयोजन का विरोध करता है।

तकाया ने कहा, वह (बाक) दर्शकों के बिना खेलों का आयोजन होते नहीं देखना चाहते। टोक्यो 2020 दर्शकों के बिना खेल को देखने के लिए तैयार नहीं है। इसलिए कोई भी दर्शकों के बिना खेलों को देखने को तैयार नहीं है। इस संबंध में, हम कोविड-19 की स्थिति पर सावधानीपूर्वक निगरानी रखेंगे, तो अगले साल एक सुरक्षित और सुरक्षित खेल देने के लिए हम प्रमुख दलों के बीच गहन विचार-विमर्श करेंगे।

उन्होंने कहा, इस बीच, हमारे पास यह तय करने की कोई समय सीमा नहीं है कि खेलों का आयोजन कैसे होगा।

- -आईएएनएस

Next Story
Share it