फुटबाल : सेरी-एटीमें मई में ट्रेनिंग शुरू करेंगी

फुटबाल-:-सेरी-एटीमें-मई-में-ट्रेनिंग-शुरू-करेंगी

लंदन, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने कोरोनावायरस संकट के बीच देश में पेशेवर खेल टीमों को फिर से मई में ट्रेनिंग शुरू करने को अपनी हरी झंडी दे दी है।

प्रधानमंत्री के इस फैसले के बाद इटली की फुटबाल क्लब सेरी-ए की टीमों के खिलाड़ी अगले सप्ताह से व्यक्तिगत ट्रेनिंग पर लौट आएंगे।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कोंटे ने रविवार को टेलीवीजन पर देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि खिलाड़ियों को चार मई से व्यक्तिगत अभ्यास की अनुमति दी जाएगी जबकि टीमें 18 मई से साथ में अभ्यास कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि इसके बाद ही स्थिति के आधार पर आगे का निर्णय लिया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा, अभी हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि क्या हम किसी स्तर तक पहुँचते हैं। हम सभी सुरक्षा उपाय करेंगे। हम खेल के बारे में भावुक हैं, लेकिन हम नहीं चाहते कि खिलाड़ी बीमार हों।

ऐसी उम्मीद की गई थी कि देश में सेरी ए लीग 27 मई से शुरू होगी और दो जून तक चलेगी जबकि अगस्त के शुरूआत में इसका समापन होगा। हालांकि लीग की शुरूआत को लेकर अभी तक कोई औपचारिक तारीख तय नहीं की गई है।

कोरोनावायरस के कारण इटली में फुटबाल नौ मार्च से स्थगित है। अभी तक सेरी-ए के 12 राउंड बचे हैं। यह लीग पहले 24 मई तक खत्म होनी थी।

– – आईएएनएस