ब्रिटिश ग्रां प्री : वेरस्टैपेन पहले अभ्यास में पहले स्थान पर

ब्रिटिश-ग्रां-प्री-:-वेरस्टैपेन-पहले-अभ्यास-में-पहले-स्थान-पर

सिल्वरस्टोन, 31 जुलाई (आईएएनएस)। रेड बुल के मैक्स वेरस्टैपेन ने यहां ब्रिटिश ग्रां प्री-2020 की पहली अभ्यास रेस में पहला स्थान हासिल किया जबिक रेसिंग प्वाइंट के निको हल्केनबर्ग नौवें स्थान पर रहे।

हल्केनबर्ग ने अंतिम समय पर सर्जियो पेरेज का स्थान लिया जो कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद रेस से बाहर हो गए। जब सत्र की शुरुआत हुई तो जर्मनी का यह ड्राइवर गैरेज से सबसे पहले निकला था और अभ्यास रेस का अंत उन्होंने नौवें स्थान पर रहते हुए किया।

वेरस्टैपेन ने शानदार रेस करते हुए पहला स्थान हासिल किया। वह दूसरे स्थान पर रहने वाले लुइस हेमिल्टन से 0.474 सेकेंड आगे रहे। तीसरे स्थान पर रेसिंग प्वाइंट के लैंस स्ट्रॉल रहे। वह वेरस्टैपेन से 0.582 सेकेंट पीछे हैं। वेरस्टैपेन ने एक घंटे 27 मिनट 422 सेकेंड का समय निकाला। चौथे स्थान पर उनके टीम के साथी एलेक्स एल्बोन रहे जो वेरस्टैपेन से 0.707 सेकेंड पीछे रहे।

फरारी के चार्ल्स लेसलेर्क को पांचवां स्थान मिला। वेटल हालांकि तकनीकी कारणों से बाहर बैठे रहे। इस सीजन के अंत मे फरारी का साथ छोड़ने वाले वेटल ट्रैक पर उतरे लेकिन कुछ ही मिनट बाद वापस गैरेज में आ गए।

इस पर फरारी ने कहा, हमने पता लगाया कि वेटल की कार के इंटरकूलर सिस्टम में कुछ गड़बड़ है इसलिए हमने कार को बाहर कर लिया ताकि हम उसे दूसरे अभ्यास सत्र के लिए तैयार कर सकें।

–आईएएनएस