Top

शाहीन और नसीम की जोड़ी, वसीम-वकार जैसी : माइकल वॉन

शाहीन और नसीम की जोड़ी, वसीम-वकार जैसी : माइकल वॉन

मैनचेस्टर, 4 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह और शाहीन अफरीदी पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम और वकार यूनिस की सफलता को दोहरा सकते हैं।

दोनों तेज गेंदबाज बुधवार से यहां ओल्ड ट्रेफर्ड में इंग्लैंड के साथ होने जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं।

पहले टेस्ट से पहले, पाकिस्तान के मुख्य कोच और चयनकर्ता प्रमुख मिस्बाह-उल-हक ने संकेत दिए हैं कि वे सीरीज के पहले मैच में दो स्पिनरों के साथ उतर सकते हैं और वॉन ने इसके पीछे की रणनीति को समझाने की कोशिश की है।

क्रिकब्ज ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वॉन ने कहा, मैं समझ सकता हूं कि इंग्लैंड के खिलाफ मिस्बाह क्यों दो स्पिनरों को खेलाना चाहते हैं। चाहे कोई भी हो, आप अभी भी मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी के साथ जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, वे उच्च श्रेणी के हैं। विशेष रूप से वह युवा जोड़ी, हम शायद पांच साल के समय में नए वसीम और वकार के बारे में बात कर रहे हैं, जिस क्रिकेट में वे एक साथ खेलने जा रहे हैं।

पूर्व कप्तान ने कहा, मैं भाग्यशाली था कि मैंने नसीम शाह को पदार्पण करते हुए देखा और वह उच्च श्रेणी में हैं। उन्हें एक शानदार एक्शन मिला है। शाहीन अफरीदी बेहतर और बेहतर लग रहे हैं। ड्यूक गेंद के साथ, मोहम्मद अब्बास इसे स्विंग कराने और बल्लेबाज को आगे खिंचने के लिए जा रहे हैं, जिसकी वास्तव में आप को जरूरत है।

इससे पहले, पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह की जमकर तारीफ की और कहा है कि वह अपने दम पर टेस्ट मैच जिता सकते हैं।

दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज इसी साल की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेने के बाद टेस्ट में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाला गेंदबाज बना था।

अंग्रेजी अखबार द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, मिस्बाह ने कहा, वकार और मैंने, नसीम को गद्दाफी स्टेडियम में देखा था और वह एक पूर्ण गेंदबाज की तरह लग रहे थे। हमने सोचा था कि बेशक उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेली हो लेकिन उन्हें सीधे आस्ट्रेलिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, जब वह वहां गए, तब तक वह चार मैच खेल चुके थे और 17 विकेट ले चुके थे। हमने उनमें प्रतिभा देखी थी और अब हमने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबूत देख लिया है। वह हैट्रिक ले चुके हैं और पांच विकेट भी। वह ऐसे गेंदबाज हैं जो अपने दम पर मैच जीत सकते हैं।

--आईएएनएस

Next Story
Share it