सभी स्थलों को अपने कब्जे में लेने की पुष्टि नहीं : टोक्यो ओलम्पिक प्रवक्ता

सभी-स्थलों-को-अपने-कब्जे-में-लेने-की-पुष्टि-नहीं-:-टोक्यो-ओलम्पिक-प्रवक्ता

टोक्यो, 9 जुलाई (आईएएनएस)। टोक्यो ओलम्पिक के प्रवक्ता ने गुरुवार कहा कि स्थगित किए गए खेलों के सभी स्थलों को आयोजकों द्वारा अपने कब्जे लेने की खबर सकारात्मक है लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर किसी भी तरह की घोषणा नहीं की गई है।

आयोजकों ने पहले कहा था कि उन्होंने 80 प्रतिशत स्टेडियमों को अपने कब्जे में ले लिया है वहीं जापान की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आयोजकों ने सभी स्थलों को अपने कब्जे में ले लिया है।

मासा टाकाया ने हर सप्ताह होने वाली कॉन्फ्रेंस में कहा, हमने मीडियो रिपोर्ट्स देखी हैं जिनमें 2021 में होने वाले खेलों के स्थलों को अपने अधिकार में लेने की बात कही गई है।

उन्होंने कहा, टोक्यो 2020 इन रिपोर्ट से वाकिफ है, लेकिन मैं इस बात को साफ करना चाहता हूं कि इस पर टोक्यो सरकार या टोक्यो आयोजन समिति ने आधिकारिक घोषणा की हो।

उन्होंने कहा, आयोजन समिति ने इस समय इस तरह की कोई घोषणा नहीं की है और इस समय इस तरह की रिपोर्ट देखना दुर्भाग्यपूर्ण है।

टकाया ने जापानी मीडिया में जारी उस बयान को भी खारिज किया है जिसमें कहा जा रहा था कि आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने कहा है कि आयोजन समिति खेलों के बारे में अंतिम फैसला लेने के लिए अप्रैल 2021 की डेडलाइन को देख रही है।

उन्होंने कहा, हम नहीं जानते कि उन्होंने किस माहौल में इस तरह का बयान दिया। इस मामले में तो हम यह भी नहीं जानते कि उन्होंने यह बयान दिया है कि नहीं। हमारे पास ऐसी कोई डेडलाइन नहीं है।

–आईएएनएस