Top

स्पेन और रियल मेड्रिड के गोलकीपर कासीलास ने फुटबाल से लिया संन्यास

स्पेन और रियल मेड्रिड के गोलकीपर कासीलास ने फुटबाल से लिया संन्यास

मेड्रिड, 4 अगस्त (आईएएनएस)। स्पेन की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और गोलकीपर इकेर कासीलास ने 39 साल की उम्र में फुटबाल से संन्यास लेने की घोषणा की है।

रियल मेड्रिड के दिग्गज फुटबालर कासीलास को पिछले साल ट्रेनिंग सत्र के दौरान दिल का दौरा पड़ गया था और उन्होंने अप्रैल 2019 के बाद से कोई प्रतिस्पर्धात्मक फुटबाल नहीं खेला है।

2010 में स्पेन के साथ अपना पहला विश्व कप जीतने वाले कासीलास ने अपनी राष्ट्रीय टीम को 2008 और 2012 में यूरोपियन चैंपियनशिप जिताने में मदद की थी। रियल मेड्रिड के साथ करीब 25 साल बिताने के बाद कासीलास ने क्लब को छोड़ दिया था।

कासीलास ने ट्विटर पर कहा, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप यात्रा करते हैं और जो लोग आपके साथ हैं, न कि वह गंतव्य जो आपको ले जाता है। मुझे लगता है कि मैं बिना किसी हिचकिचाहट के कह सकता हूं, कि यह सही रास्ता और सपना जैसा गंतव्य है। धन्यवाद।

कासीलास ने स्पेन के लिए 167 मैच खेले हैं और वह स्पेन की राष्ट्रीय टीम के लिए सर्वाधिक मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उन्होंने साथ ही रियल मेड्रिड के लिए 725 मैच खेले हैं और क्लब को पांच ला लीगा खिताब और तीन चैंपियंस लीग खिताब जीताने में मदद की है।

कासीलास ने फरवरी में कहा था कि उनकी इच्छा स्पेन फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की है।

- -आईएएनएस

Next Story
Share it