Top

लंका प्रीमियर लीग का लोगो लॉन्च

लंका प्रीमियर लीग का लोगो लॉन्च

कोलंबो, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने अगले महीने से शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) टी20 टूर्नामेंट का लोगो लॉन्च कर दिया है।

लोगो में शेर का साहस, ²ढ़ संकल्प और निडरता, जोकि श्रीलंका के राष्ट्रीय ध्वज मुख्य प्रतीक है, देखा जा सकता है। एलपीएल का लोगो राष्ट्र की समृद्ध संस्कृति और विरासत, लोगों की मुक्त आवागमन की भावना और श्रीलंकाई खिलाड़ियों के निडर रवैये को दर्शाता है, जब वे मैदान पर होते हैं।

लोगो में लाल और नारंगी रंगों का उपयोग श्रीलंका के ऐतिहासिक कंद्यान चित्रों और सिगिरिया फ्रिस्को से प्रेरित है जबकि नीले और पीले रंग का उपयोग श्रीलंका क्रिकेट के रंगों को दशार्ता है। शेर के आकार का रंग उन पांच टीमों का प्रतिनिधित्व करता है जो इस लीग में भाग लेने जा रहे हैं।

लंका प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट 21 नवंबर से शुरू होगी। इसमें पांच फ्रेंचाइजी भाग लेगी। प्रत्येक फ्रेंचाइजी में कुल 19 खिलाड़ी होंगे, जिसमें छह विदेशी और 13 श्रीलंकाई खिलाड़ी होंगे।

23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी।

- -आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

Next Story
Share it