Top

दशक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय फुटबॉल टीम में छेत्री, आशालता को जगह

दशक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय फुटबॉल टीम में छेत्री, आशालता को जगह

नई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। प्रशंसकों द्वारा चुनी गई दशक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय पुरुष और महिला फुटबॉल टीम में सुनील छेत्री और आशालता देवी क्रमश : पुरुष और महिला टीम में जगह पाने में सफल रहे हैं।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने दशक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय पुरुष और महिला फुटबॉल टीम चुनने खातिर प्रशंसकों के लिए वोटिंग प्रक्रिया शुरू की थी और इसकी समय-सीमा 31 दिसंबर रखी गई थी।

एआईएफएफ ने कहा कि दशक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय पुरुष और महिला फुटबॉल टीम चुनने के लिए प्रशंसकों ने वोटिंग के माध्यम से 29 में से उन खिलाड़ियों को चुना है, जिन्होंने पिछले 10 वर्षो से सीनियर स्तर पर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है और अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है।

दशक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम : गुरप्रीत सिंह संधू, सुभाशीष बोस, संदेश झिंगम, अनस इडथोडिका, प्रीतम कोटाल, हलीचरण नारजारे, अनिरुद्ध थापा, रोलिन बोरगे, उदांता सिंह, सुनील छेत्री, जेजे लालपेखलुआ।

दशक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय महिला फुटबॉल टीम : अदिति चौहान, रोजा देवी, आशालता देवी, स्वीटी देवी, डालिमा छिब्बर, रंजना चानू, बेम्बेम देवी, रतनबाला देवी, डांगमेई ग्रेस, बाला देवी, अंजू तमांग।

--आईएएनएस

ईजेडए/एसजीके

Next Story
Share it