Top

एटीपी फाइनल्स : थीम लगातार दूसरी बार फाइनल में, मेदवेदेव से भिड़ेंगे (लीड-1)

एटीपी फाइनल्स : थीम लगातार दूसरी बार फाइनल में, मेदवेदेव से भिड़ेंगे  (लीड-1)

लंदन, 22 नवंबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम ने विश्व के नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर एटीपी फाइनल्स के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। थीम लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं।

थीम ने ओ2एरेना में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में जोकोविच को 7-5, 6-7 (10), 7-6 (5) से मात दी।

थीम ने पहले सेट में 5-5 के स्कोर पर सर्विस ब्रेक की और उन्होंने शानदार तरीके से पहला सेट जीत लिया। दूसरे सेट में सर्बियाई खिलाड़ी ने वापसी की और इसे अपने नाम कर लिया। लेकिन तीसरे और निर्णायक सेट में थीम ने पहले तीन अंक गंवाने के बाद अगले छह अंक लेते हुए जीत अपने नाम कर ली।

फाइनल में अब थीम का सामना रूस के डेनिल मेदवेदेव से होगा। मेदवेदेव ने शनिवार को सेमीफाइनल में एक सेट हारने के बाद दमदार वापसी करते हुए विश्व के नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को 3-6, 7-6 (7-4), 6-3 से पटखनी देते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

पहले सेट में नडाल एकतरफा खेल रहे थे लेकिन दूसरे सेट में वह 0-3 से पीछे रह गए। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्पेनिश खिलाड़ी ने 5-4 से वापसी की, लेकिन मेदवेदेव ने हार न मानते हुए सेट अपने नाम किया।

निर्णायक सेट में नडाल कहीं भी फॉर्म में नहीं लगे और रूसी खिलाड़ी ने सेट के साथ मैच भी अपने नाम करते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

इस टूर्नामेंट में मेदवेदेव एक भी मैच नहीं हारे हैं। वह इस टूर्नामेंट को जीतते हैं तो वह ऐसे चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे जिसने अजेय रहते साल के अंत का यह टूर्नामेंट अपने नाम किया हो।

- -आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

Next Story
Share it