Top

गॉल टेस्ट : बेस के 5 विकेट के बाद रूट का अर्धशतक, इंग्लैंड मजबूत

गॉल टेस्ट : बेस के 5 विकेट के बाद रूट का अर्धशतक, इंग्लैंड मजबूत

गॉल, 14 जनवरी (आईएएनएस)। ऑफ स्पिनर डॉम बेस के पांच विकेट के दम पर इंग्लैंड ने यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम महज 135 रनों पर ही ढेर हो गई। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपने दो विकेट खोकर 127 रन बना लिए हैं।

स्टम्प्स तक कप्तान जोए रूट 66 रन बनाकर खेल रहे हैं। जॉनी बेयरस्टो नाबाद 47 रन बनाकर कप्तान के साथ खड़े हुए हैं।

श्रीलंका को जल्दी ढेर करने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को भी हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली। लसिथ इम्बुलडेनिया ने डॉम सिब्ले (4) को आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। जैक क्रॉले भी इम्बुलडेनिया का शिकार बने। जैक ने नौ रन बनाए। इंग्लैंड का पहला विकेट 10 और दूसरा लिकेट 17 रनों के कुल स्कोर पर गिरा।

यहां से कप्तान रूट और बेयरस्टो ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया और अभी तक तीसरे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। रूट ने अभी तक अपनी पारी में 115 गेंदों का सामना किया है और पांच चौके लगाए हैं। बेयरस्टो अपने अर्धशतक से तीन रन दूर हैं। उन्होंने 91 गेंदों की पारी में दो चौके मारे हैं।

इससे पहले, श्रीलंकाई बल्लेबाज अपने घर में ही बड़ा स्कोर नहीं कर सके और लगातार विकेट खोते रहे। टीम का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं बना सका।

नियमित कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की जगह टीम की कप्तानी कर रहे दिनेश चंडीमल ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए। एंजेलो मैथ्यूज ने 27 और दासुन शनाका ने 23 रन बनाए।

बेस ने पांच विकेट ले श्रीलंकाई मध्य क्रम और निचले क्रम को विकेट पर टिकने नहीं दिया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन विकेट लिए। जैक लीच के हिस्से एक विकेट आया।

दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद इंग्लिश टीम भारत का रुख करेगी, जहां वह चार टेस्ट मैचों के अलावा टी20 और वनडे सीरी में हिस्सा लेगी। यह सीरीज फरवरी में शुरू होगी।

--आईएएनएस

जेएनएस

Next Story
Share it