Top

सुदेवा दिल्ली एफसी का लक्ष्य आई-लीग में टॉप-6 में रहना होगा : संस्थापक

सुदेवा दिल्ली एफसी का लक्ष्य आई-लीग में टॉप-6 में रहना होगा : संस्थापक

नई दिल्ली, 27 नवंबर (आईएएनएस)। पहली बार हीरो आई-लीग में खेलने जा रही सुदेवा दिल्ली एफसी के संस्थापक अनुज गुप्ता ने शुक्रवार को कहा कि उनकी खालिस भारतीय टीम आई-लीग में डेब्यू करते हुए टॉप-6 में रहने का प्रयास करेगी।

इस साल कोरोनावायरस के कारण आई-लीग का आयोजन कोलकाता में 9 जनवरी से हो रहा है।

वकालत छोड़ फुटबाल के क्षेत्र में आए अनुज गुप्ता ने आईएएनएस से बातचीत के दौरान कहा, हमने अपनी अकादमी में सिक्योर बायो बबल के बीच कोरोना के दौरान भी अभ्यास जारी रखा। अब हम पहली बार दिल्ली से दूर जाएंगे और इस दौरान हमारा लक्ष्य खिलाड़ियों को कोरोना से बचाए रखना होगा। अगर हम इसमें सफल रहे तो हम आई-लीग में पहले सीजन में टॉप-6 में आने का प्रयास करेंगे। हमारे लिए यह उपलब्धि होगी।

क्या सुदेवा दिल्ली एफसी का हीरो इंडियन सुपर लीग में भी खेलने का प्लान है? इस पर अनुज ने कहा, हां, निश्चित तौर पर। हम अगले साल कुछ विदेशी खिलाड़ियों को लेकर एक मजबूत टीम बनाने का प्रयास करेंगे और फिर आई-लीग जीतते हुए आईएसएल में प्रवेश का प्रयास करेंगे। हमारे यही लक्ष्य है। यह पहला साल है और यह हमारे लिए काफी अहम है।

अनुज ने कहा कि उनका प्लान यूरोप के कुछ क्लबों से युवा खिलाड़ियों को लोन पर लेकर अगले साल आई-लीग खेलना है। बकौल अनुज, मैं विदेशी खिलाड़ियों के मुंहमांगी कीमत पर खरीदने पर यकीन नहीं करता। मैं स्पेन और कुछ अन्य देशों के क्लबों से युवा खिलाड़ियों को लोन पर लेकर उनके साथ आई-लीग खेलना और जीतना चाहता हूं। इन सबके बीच हमारी टीम के कोर में भारतीय खिलाड़ी ही रहेंगे क्योंकि हमें भारत में फुटबाल का आधार बनाना है और इसे हमेशा ध्यान में रखना होगा।

इससे पहले, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आई-लीग के नए सीजन के लिए सुदेवा दिल्ली एफसी की टीम लॉन्च की। सिविल लाइंस स्थित सुदेवा रेजिडेंशियल अकादमी परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सिसोदिया के अलावा सुदेवा दिल्ली एफसी के संस्थापक अनुज गुप्ता के अलावा फुटबाल दिल्ली के प्रमुख साजी प्रभाकरन भी मौजूद थे।

टीम लॉन्च करते हुए सिसोदिया ने कहा कि यह अच्छी बात है कि अब किसी नेशनल लीग में खालिस दिल्ली की एक टीम होगी और दिल्ली वासियों के पास इस टीम को चीयर करने का मौका होगा।

सिसोदिया ने कहा, सुदेवा दिल्ली एफसी दिल्ली की टीम है। पहली बार दिल्ली की कोई फुटबाल टीम आई-लीग में हिस्सा ले रही है और दिल्ली वासियों के लिए यह गर्व का विषय है। 9 जनवरी को जब कोलकाता में आई-लीग शुरु होगा तो दिल्ली वालों को अपनी टीम के मैच का इंतजार होगा और मुझे यकीन है कि वे अपनी टीम को टेलीविजन पर देखते हुए जरूर चीयर करेंगे। मैं भी करूंगा।

फुटबाल दिल्ली के प्रमुख साजी प्रभाकरन ने कहा कि दिल्ली की एक टीम होना शानदार पल है और उन्हें आशा है कि यह टीम दिल्ली वालों के दिल के करीब रहेगी और आने वाले समय में इस टीम से कोई रोनाल्डो या मेसी निकलेगा क्योंकि भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं बस उसे निखारने की जरूरत है। इस क्रम में सुदेवा एफसी के पास अच्छी सुविधाएं हैं और उसके संस्थापक के पास विजन और कुछ कर गुजरने की ललक है।

--आईएएनएस

जेएनएस

Next Story
Share it