Top

आईएसएल-7 : केरला के खिलाफ प्रदर्शन में निरंतरता जारी रखना चाहेगी ईस्ट बंगाल (प्रीव्यू)

आईएसएल-7 : केरला के खिलाफ प्रदर्शन में निरंतरता जारी रखना चाहेगी ईस्ट बंगाल (प्रीव्यू)

वॉस्को (गोवा), 14 जनवरी (आईएएनएस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपने पिछले पांच मैचों से अजेय चल रही एससी ईस्ट बंगाल अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखते हुए शुक्रवार को वॉस्को के तिलक मैदान पर केरला ब्लास्टर्स का सामना करेगी।

दोनों टीमें पिछले महीने ही एक दूसरे से भिड़ी थी, जहां उन्हें 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा था। लेकिन उसके बाद से उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पिछले पांच मैचों से अजेय चल रही ईस्ट बंगाल ने इनमें से दो मैच जीते भी हैं। नौवें स्थान पर होने के बावजूद कोच रोबी फॉली की टीम प्लेऑफ स्थान से केवल पांच अंक ही दूर है।

टीम के मौजूदा फॉर्म से फॉलर खुश जरूर होंगे, लेकिन उन्हें पता है कि प्लेऑफ की दावेदार बने रहने के लिए टीम को लड़ना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, बेशक हम दूर नहीं हैं और जब लोगों ने हमारी आलोचना करने शुरू कर दी थी तो भी हम नहीं घबराए थे। हम जानते हैं कि हमें कड़ी मेहनत जारी रखना होगा। हम अब एक अधिक आत्मविश्वास से लबरेज और एक संतुलित टीम दिखते हैं। हम एक अच्छे स्थान पर हैं लेकिन हमें आगे बढ़ते रहने की जरूरत है और हम जो कर रहे हैं वह करते हैं। हम जिस तरह से शुरूआत में चाहते थे, उससे आगे बढ़ चुके हैं।

ईस्ट बंगाल के लिए अच्छी बात यह है कि सीजन की शुरुआत में टीम जिस क्षेत्र में संघर्ष करती हुई दिखाई दी थी, उसमें उसने सुधार किया है और अधिक मौके बनाने के साथ साथ अधिक गोल भी किए हैं।

टीम के युवा ब्राइट एनोबाखारे अपनी चमक बिखेड़ना जारी रखे हुए हैं। वह पिछले तीन मैचों में दो गोल कर चुके हैं। टीम के 10 गोलों में उन्होंने अब तक सात में अपना योगदान दिया है।

केरला ब्लास्टर्स की टीम ने इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा 19 गोल खाए हैं और उसके नाम केवल एक ही क्लीन शीट है। हालांकि टीम का आक्रमण मजबूत है और उसने अब तक 13 गोल दागे हैं।

कोच किबु विकुना की टीम के लिए अच्छी बात यह है कि उसके आठ विभिन्न खिलाड़ियों ने गोल किए हैं। लेकिन टीम डिफेंस में संघर्ष कर रही है।

विकुना ने कहा, सबसे महत्वपूर्ण बात गोल खाने से ज्यादा प्रतिद्वंद्वी से ज्यादा गोल करना है। अगर आप गोल खाने से अधिक गोल करते हैं तो आपका मनोबल खुद ही ऊपर हो जाता है। हम उस पर काम कर रहे हैं। अभी महत्वपूर्ण बात यह है कि हम पिछले कुछ मैचों से मौके बना रहे हैं। हमें इसे संतुलन के साथ जारी रखना है और प्रतिद्वंद्वियों को कम मौके देते हुए अधिक गोल करना है।

--आईएएनएस

ईजेडए-जेएनएस

Next Story
Share it