जयपुर 6 साल बाद मेजबानी करेगा फर्स्ट जयपुर ओपन क्लासिकल एफआईडआई रेटिंग चैस टूर्नामेंट 2024

First Jaipur Open Classical FIDE Rating Chess Tournament 2024

First Jaipur Open Classical FIDE Rating Chess Tournament 2024

First Jaipur Open Classical FIDE Rating Chess Tournament 2024

फर्स्ट ओपन क्लासिकल एफआईडआई रेटिंग चैस टूर्नामेंट 2024 जयपुर में 29 मई से 2 जून तक

66 नकद पुरस्कार और 20 ट्रॉफियों के साथ 5 लाख की पुरस्कार राशि

जयपुर। वाइब्रेंट सिटी जयपुर 6 साल के अंतराल के बाद एक बार फिर तैयार है, चैस के इंटेलेक्चुअल के लिए युद्ध का मैदान बनने को। बहुप्रतिष्ठित फर्स्ट जयपुर ओपन क्लासिकल एफआईडआई रेटिंग चैस टूर्नामेंट का आयोजन 29 मई से 2 जून तक जयपुर के दिल्ली-अजमेर एक्सप्रेस-वे स्थिति होटल अमर पैलेस में होने जा रहा है। यह जानकारी टूर्नामेंट के आयोजन सचिव, जयेंद्र जयचतुर्वेदी ने दी।

उन्होंने आगे बताया कि यह टूर्नामेंट का विधिवत उद्घाटन 29 मई सुबह 9 बजे किया जायेगा। जयपुरवासियों के साथ साथ देश भर के चैस प्रेमियों और प्रशंसकों के लिए आकर्षिण का केंद्र बनेगा। फूड फॉर नीडी एनजीओ द्वारा आयोजित ये टूर्नामेंट जस्ट हेल्थ एंड वेलनेस द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है।

यह टूर्नामेंट जयपुर डिस्ट्रिक्ट चैस एसोसिएशन ( केयर हेल्थ इंश्योरेंस) मेडिकल पार्टनर, नारायण हेल्थ और चाइल्ड केयर पार्टनर, नीओ हॉस्पिटल के सहयोग से आयोजित की जा रही है। इसका आयोजन राजस्थान चैस एसोसिएशन और ऑल इंडिया चैस फेडरेशन (एआईसीएफ) के तत्वावधान में किया गया है।

टूर्नामेंट में पूरे देश से लगभग 500 से अधिक पार्टिसिपेंट्स भाग ले रहे हैं जिनमें 300 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय रेटेड खिलाड़ी और उनकी उम्र 5 से 85 साल है। ये टूर्नामेंट स्टार्टिजिक ब्रिलियंस और टेक्टिकल कौशल का एक शानदार प्रदर्शन का वादा करती है।

जयपुर की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की पृष्ठभूमि के साथ, यह टूर्नामेंटबुद्धि और कौशल का उत्सव बनने के लिए तैयार है, जो अनुभवी खिलाड़ियों और उभरती प्रतिभाओं को एक समान रूप से आकर्षित करेगा।

हेल्थ एंड वेलनेस के सीईओ, हिम्मत सिंह ने बताया कि “इस आयोजन के सबसे अहम पहलुओं में से एक है, 5 लाख का पुरस्कार पूल जो यह सुनिश्चित करता है कि प्रतियोगिता न केवल चैलेंजिंग है बल्कि प्रतिभागियों के लिए फायदेमंद भी है।

कुल 66 कैश पुरस्कार व साथ ही 20 ट्राफियां जो शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को प्रदान की जाएंगी। 6 साल के अंतराल के बाद जयपुर में फर्स्ट क्लासिकल एफआईडीई रेटिंग चैस टूर्नामेंट 2024 को वापस लाने के लिए हम रोमांचित हैं और एस के राठौर एफएम; विनोद शर्मा सीएम; कर्तव्य अनादकट; मजूमदार श्रेयन; कुमार गौरव जैसे देश के दिग्गज खिलाडी और राजस्थान से सिद्धांत चतुर्वेदी; अरुण कटारिया, सनी बेदी, तरुण शर्मा, मिलिंद गावड़े, विक्रम मखीजा, विश्वनाथ पुरोहित के शामिल होने से यह टूर्नामेंट न केवल खिलाड़ियों को अपने कौशल दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करेगा बल्कि चैस समुदाय के भीतर सौहार्द और खेल भावना को भी बढ़ेगा।

हमें विश्वास है कि यह आयोजन सफल होगा और इसमें भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों पर अमिट छाप छोड़ेगा। टूर्नामेंट में प्रतिभागियों और उपस्थित लोगों की भलाई के लिए सभी आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा।”

 

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version