सनराईज अकादमी के वार्षिक उत्सव “मुस्कान लाडो की” में बच्चों ने प्रस्तुत किये सांस्कृतिक कार्यक्रम

  IMG-20160403-WA0027बीकानेर । रानी बाजार स्थित सनराईज अकादमी माध्यमिक विद्यालय का वार्षिक उत्सव एवं पारितोषिक वितरण समारोह ‘मुस्कान लाडो की ‘ श्री मैढ क्षत्रिय स्वर्णकार भवन में रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ आयोजित किया गया। संस्था के व्यवस्थापक रमेश बालेचा ने बताया कि इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने विभिन्न मनभावनी प्रस्तुतियां पेश कर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रभावी परिचय दिया। सबसे पहले नर्सरी चिल्ड्रन द्वारा प्रस्तुत नृत्य ‘प्रेम से हमको जीने दो… ‘ के माध्यम से जानवरों के प्रति करुणा के भाव रखने का संदेश तो दिया ही, उपस्थित सभी की वाहवाही भी जमकर बटोरी।

जिनको है बेटियों, हम तो  आंधी हम तो तूफां,  पतवार बनूंगी, पापा मैं छोटी से बड़ी हो गई जैसे नृत्यों के माध्यम से कार्यक्रम की थीम “मुस्कान लाडो की’ को जीवंत करते हुए समाज में बेटियों के  महत्व को बहुत ही प्रभावशाली रूप से उजागर किया। प्रतीक बालेचा ने कर चले हम फिदा …देश भक्ति नृत्य प्रस्तुत कर माहौल में देशभक्ति की लहर उत्पन्न करते हुए जमकर दाद लूटी। इस मौके पर एक मूक नाटक का मंचन भी स्कूल के बच्चों ने प्रस्तुत किया। भाविका मोदी, तेजस्वी खत्री और अयूब छींपा ने गीतों की प्रस्तुति द्वारा मन मोह लिया। कार्यक्रम की अंतिम सांस्कृतिक प्रस्तुति हैप्पी एंडिग गीत के साथ हुई, जिसमें सभी बच्चों ने हिस्सा IMG-20160403-WA0012लिया और उपस्थित दर्शकों ने जमकर सराहना की।
स्कूल की प्रधानाध्यापिका इंद्रा बालेचा के मुताबिक इस मौके पर शाला द्वारा आयोजित विभिन्न गतिविधियाों में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों, विग्यान और प्रौद्योगिकी विभाग, करुणा इंटरनेशनल संस्था, गीता प्रतियोगिता इत्यादि विभिन्न संस्थाओं की गतिविधियों में अव्वल रहे विद्यार्थियों को पारितोषिक वितरण किया गया। उन्होने बताया कि उतर पश्चिम रेलवे के अभियंता निर्मल कुमार शर्मा मुख्य अतिथि थे। अध्यक्षता खाजूवाला के बीईओ IMG-20160403-WA0000शंकर लाल सोनी ने की। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक शिक्षा भूपसिंह तिवाङी, आकाशवाणी के कार्यक्रम अधिकारी श्याम पंवार, खत्री मोदी समाज के अध्यक्ष महावीर बजाज, करुणा इंटरनेशनल संस्था के ताराचंद बोथरा,पॉलीटेक्निक कॉलेज के व्याख्याता वाई पी माथुर  विशिष्ट अतिथियों के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित रहे। सभी अतिथियों ने अपने अपने संबोधन में कार्यक्रम की मुक्त कंठ से प्रशंसा की और कार्यक्रम की थीम ‘मुस्कान लाडो की’ के लिए संस्था का आभार प्रकट किया और लाजवाब करार दिया। प्रधानाध्यापिका इंद्रा बालेचा ने कार्यक्रम की थीम ‘मुस्कान लाडो की’ का उद्देश्य प्रतिपादित किया। पैपा के प्रदेश समन्वयक गिरिराज खैरीवाल ने अतिथियों का परिचय प्रस्तुत किया। व्यवस्थापक रमेश बालेचा ने स्कूल का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। ओमपाल सिंह, मोहनलाल खत्री, राजेन्द्र खत्री, पटवारी गोपीराम विश्नोई, पत्रकार भवानी जोशी ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया। संचालन प्रतीक बालेचा और भाविका मोदी ने किया। स्वागत और आभार अभिभाषण संस्था के व्यवस्थापक रमेश बालेचा ने दिया।