फिल्म सुपर-30 राजस्थान में राज्य जीएसटी व एसजीएसटी से मुक्त

Super 30 , Tax Free in Rajasthan, Tax Free in Rajasthan Latest news, Super 30 film latest movie, Rajasthan Film news, Latest Hindi News,Jaipur Hindi News, Jaipur today news, Today trending news, Today news, Latest news, India latest news, Jaipur hindi news, Jaipur ke news, Business News, ताजा खबर, मुख्य समाचार, बड़ी खबरें, आज की ताजा खबरें, Rajasthan Hindi News,

जयपुर। फिल्म ‘सुपर-30’ के राजस्थान में प्रदर्शन पर राज्य जीएसटी व एसजीएसटी में सम्पूर्ण छूट की घोषणा की है। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने विधानसभा में कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्होंने कहा कि फिल्म भारतीय गणितज्ञ एवं शिक्षाविद् आनन्द कुमार पर आधारित है जो गरीब पृष्ठभूमि के विद्यार्थियों को आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग उपलब्ध करवाते हैं। इससे गरीब छात्रों को देश के अग्रणी संस्थानों में प्रवेश का अवसर मिलता है।

श्री धारीवाल ने कहा फिल्म युवाओं और गरीब छात्रों को उच्च प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए उत्साहित करती है। फिल्म के सामाजिक सरोकार से जुड़ी होने के कारण इसके प्रदर्शन पर जीएसटी में छूट की घोषणा की गई है।

एसजीएसटी से मुक्त
आदेश के अनुसार फिल्म ‘‘सुपर 30‘‘ को मल्टीप्लैक्स सिनेमाघरों में प्रवेश के लिए देय राज्य माल एवं सेवा कर (एसजीएसटी) के समतुल्य धनराशि की प्रतिपूर्ति के लिए आवश्यक है कि इस फिल्म के प्रदर्शन के दौरान संबंधित सिनेमा अथवा मल्टीप्लैक्स की प्रचलित सामान्य प्रवेश शुल्क में वृद्धि नही की जा सकेगी साथ ही विभिन्न क्लासों के आसन क्षमता में परिवर्तन भी नहीं किया जा सकेगा।

फिल्म के प्रदर्शन के दौरान एसजीएसटी की धनराशि को घटाकर दर्शकों को टिकटों का विक्रय किया जायेगा। फिल्म पर आगणित राज्य माल और सेवा कर की धनराशि, पंजीकृत करदाता (मल्टीप्लेक्स या सिनेमाघर) द्वारा अपने पास से राजकोष में उसी विहित प्रक्रिया के अनुसार जमा की जायेगी जैसे इस आदेश के अतिरिक्त प्रदर्शित की जाने वाली फिल्मों के लिए विहित है। सिनेमाघरों द्वारा दर्शकों से एसजीएसटी की वसूली कर ली जाती है तो उसकी प्रतिपूर्ति नहीं की जायेगी। यह आदेश 6 माह की अवधि तक प्रभावी रहेगा।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.