वोडाफोन-आइडिया,एयरटेल यूजर के लिए आई बुरी खबर, तीन दिसंबर से बढ़ेगी दरें

0
• • Voda idea Plans, • Bharti Airtel, • Mobile Internet service will be wxpensive, New Data Packs, New Tariff Plan, Vodafone Idea new prepaid Plan, Vodafone calls rates, Airtel Calls Rates, Airtel Traffire Plans,

नई दिल्ली। अगर आप वोडाफोन-आइडिया,एयरटेल यूजर ( Vodafone Idea -Airtel User) है तो आपके लिए बुरी खबर है, कि अब आपको अपनी काल दरों पर 50 प्रतिशत अतिरिक्त चार्ज देना हेागा। कंपनियों की और से यह दरें तीन दिसंबर से लागू की जा रही है। यह दरें दोनों ही कंपनियेां की प्रीपेड(Prepaid) सेवाअेां पर लागू होंगी। दूरसंचार सेवा (Telecom Services) प्रदाताओं ने दिसंबर के शुरू में दरें बढ़ाने की घोषणा पहले ही कर रखी थी। इन दोनों कंपनियों ने रविवार को अलग-अलग बयान जारी कर में अपने विभिन्न प्लान की बढ़ी दरों की जानकारी दी।

दोनेां कंपनियों की और से आधिकारिक जानकारी के अनुसार वोडाफोन आइडिया ने सिर्फ अनलिमिटेड डेटा एवं कॉलिंग की सुविधा वाले प्रीपेड प्लान की दरें बढ़ायी हैं।
वहीं एयरटेल ने सीमित डेटा एवं कॉलिंग (Data Calling Airtel) वाले प्लान की शुल्कों में भी संशोधन किया है। वोडाफोन आइडिया ने सर्वाधिक 41.2 प्रतिशत की वृद्धि सालाना प्लान में की है। उसके इस प्लान की दर 1,699 रुपये से बढ़कर 2,399 रुपये हो गयी है।

ऐसे समझे प्लान को

वोडाफोन-आइडिया,एयरटेल यूजर को इस बढ़ी हुई दरों से परेशानी का सामना तो करना ही पड़ेगा। इससे उनका मासिक प्लान भी बदल जायेगा। इसी तरह रोजाना डेढ़ जीबी डेटा की पेशकश के साथ 84 दिन की वैधता वाले प्लान की दर 458 रुपये से 31 प्रतिशत बढ़ा कर 599 रुपये कर दी गयी है। कंपनी का 199 रुपये वाला प्लान अब 249 रुपये का हो जाएगा।कंपनी ने इसके साथ ही अन्य नेटवर्क पर आउटगोइंग कॉल करने पर छह पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क लगाने की भी घोषणा की है। एयरटेल ने सालाना प्लान को 41.14 प्रतिशत बढ़ा कर 1,699 रुपये की जगह 2,398 रुपये का कर दिया है।

कंपनी का सीमित डेटा वाला सालाना प्लान अब 998 रुपये की जगह तीन तारीख से 1,498 रुपये का हो जाएगा। इस प्लान की दर में यह 50.10 प्रतिशत की वृद्धि है। इसी तरह एयरटेल ने 82 दिन की वैधता के साथ असीमित डेटा वाले प्लान को 499 रुपये से 39.87 प्रतिशत बढ़ाकर 698 रुपये और सीमित डेटा कर दिया है।

कंपनी की 82 दिन की वैधता वाले प्लान की दर 33.48 प्रतिशत महंगी हो गयी है। इसकी दर अब 448 रुपये से बढ़ाकर 598 रुपये कर दी गयी है। इन दोनों प्लान की वैधता अब 82 दिन की जगह 84 दिन होगी। कंपनी ने 28 दिन की वैधता वाले विभिन्न प्लान की दरों में 14 रुपये से लेकर 79 रुपये तक की वृद्धि की है।
वोडाफोन-आइडिया,एयरटेल यूजर को अब पहले की बजाय दुगना रुपया चुकाना और कालिंग के बदले भी शुल्क चुकाना होगा। हालांकि इससे पहले रिलायंस जियो भी इसकी घोषणा कर चुका है।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.